नन्ही परी की कहानी

नन्ही परी की कहानी

एक बार की बात है, एक सुंदर परी थी जिसका नाम “लिलि” था। लिलि एक जादुई परी थी, और उसके पास कई तरह के जादू थे। वह उड़ सकती थी, अपने आकार को बदल सकती थी, और यहां तक ​​कि लोगों को ठीक भी कर सकती थी।

लिलि एक बहुत ही दयालु और मददगार परी थी। वह हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहती थी। एक दिन, लिलि एक जंगल में घूम रही थी जब उसे एक छोटा सा लड़का मिला। लड़का बहुत बीमार था, और वह मरने के करीब था।

लिलि लड़के के पास गई और उसे देखा। उसने देखा कि लड़के को बहुत दर्द हो रहा है। लिलि ने अपने जादू का उपयोग करके लड़के को ठीक कर दिया। लड़का तुरंत ठीक हो गया, और वह लिलि के लिए बहुत आभारी था।

लड़के का नाम “रोहित” था। रोहित और लिलि जल्द ही अच्छे दोस्त बन गए। वे अक्सर जंगल में एक साथ खेलते थे। लिलि रोहित को अपने जादू के बारे में बताती थी, और रोहित लिलि की कहानियां सुनना पसंद करता था।

एक दिन, लिलि और रोहित जंगल में खेल रहे थे जब उन्हें एक बुरी चुड़ैल दिखाई दी। चुड़ैल बहुत शक्तिशाली थी, और उसने लिलि और रोहित को कैद कर लिया।

चुड़ैल ने लिलि और रोहित को एक अंधेरे तहखाने में बंद कर दिया। तहखाने में बहुत अंधेरा था, और वहां बहुत ठंड थी। लिलि और रोहित बहुत डर गए थे।

लिलि ने अपने जादू का उपयोग करके तहखाने से भागने की कोशिश की, लेकिन चुड़ैल ने उसे रोक दिया। चुड़ैल ने लिलि को धमकी दी कि अगर उसने भागने की कोशिश की तो वह उसे और रोहित को मार डालेगी।

लिलि बहुत डर गई थी, लेकिन वह हार नहीं मानना चाहती थी। उसने सोचा कि उसे किसी तरह चुड़ैल से बचना होगा।

एक रात, लिलि ने चुड़ैल को सोते हुए देखा। लिलि ने चुड़ैल के पास गई और उसके जादू की छड़ी चुरा ली। लिलि ने चुड़ैल की छड़ी का उपयोग करके तहखाने का दरवाजा खोला।

लिलि और रोहित ने तुरंत तहखाने से भागने की कोशिश की। चुड़ैल जाग गई और उन्हें भागने से रोकने के लिए पीछे भागी।

लिलि ने चुड़ैल को रोकने के लिए अपने जादू का उपयोग किया। उसने चुड़ैल को एक जादुई जाल में फंसा दिया। चुड़ैल बहुत गुस्सा हुई, लेकिन वह जाल से नहीं निकल सकी।

लिलि और रोहित ने चुड़ैल को छोड़ दिया और जंगल से भाग गए। वे बहुत खुश थे कि वे चुड़ैल से बच गए थे।

लिलि और रोहित ने चुड़ैल के बारे में राजा को बताया। राजा ने चुड़ैल को कैद कर दिया। लिलि और रोहित को राजा ने बहुत धन्यवाद दिया।

लिलि और रोहित हमेशा के लिए दोस्त रहे। वे अक्सर जंगल में एक साथ खेलते थे। लिलि ने रोहित को अपने जादू के बारे में बहुत कुछ सिखाया। रोहित एक बहुत ही बुद्धिमान और दयालु लड़का था, और वह हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहता था।

शिक्षा:

दोस्ती बहुत महत्वपूर्ण है। दोस्तों की मदद से हम मुश्किल से भी गुजर सकते हैं।

हमें हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

अगर हम दयालु और मददगार हैं, तो हमें हमेशा खुशी मिलेगी।